हमारे विद्यालय के बारे में

"एक राष्ट्र की नियति अपने उभरते युवाओं के भीतर फूल के रूप में तब्दील हो गई है पंखुड़ियों के करीब गले लगाओ। यही है, आज हमारा युवा क्या सोचता है, राष्ट्र होगा कल सोचो "

                                                                                                                        -एनी बेसेंट

 

·         अध्‍यक्ष महोदय की स्‍वीकृति के उपरान्‍त इस उभरते हुए केन्‍द्रीय विद्यालय उच्‍च शिक्षा क्षेत्र के तहत केन्‍द्रीय विश्‍वविद्याल प्रगंण हैदराबाद में प्रो सीआर राव रोड पर दिनांक 01-04-2013 को अपने राजसी अस्तित्‍व में आया।

·         शहर की दुखी भीड़ से दूर, विद्यालय हैदराबाद विश्वविद्यालय के वनीय पर्यावरण में घिरा हुआ है। विद्यालय के विशाल परिसर में 600 से अधिक छात्र हैं। विद्यालय का प्रबंधन केन्द्रीय विद्यालय संगठन, मानव संसाधन विकास मंत्रालय, भारत सरकार के अधीन एक स्वायत्त निकाय द्वारा किया जाता है। विद्यालय सीबीएसई से संबद्ध है।

·         केन्द्रीय विद्यालय संगठन रक्षा और अर्धसैनिक बलों सहित स्थानान्तरणीय केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बच्चों को एकसमान शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। लेकिन यूनिवर्सिटी के मौजूदा छात्रों को कक्षा 3 से 10 तक स्कूल चलाया जाता है, केवीएस द्वारा हमारे केवी में प्रवेश दिशानिर्देशों  के अनुसार प्रवेश किया जाता है और इसके बाद विद्यालय में सभी प्रवेश केवीएस के आईएचएल अनुभाग द्वारा निर्धारित प्रवेश दिशानिर्देशों के का कडाई से पालन किया जाएगा।

 

·         बुनियादी ढांचे की मुख्य विशेषताएं में पूर्ण सुसज्जित लैब्स, हवादार कमरे, पूर्ण सुसज्जित कंप्यूटर लैब्स, अंग्रेजी भाषा प्रयोगशाला और एक खेल का मैदान शामिल है।  केन्द्रीय विद्यालय संगठन द्वारा संचालित केन्द्रीय विद्यालय छात्रों को सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रदान करने के लिए गुणवत्ता प्रदान करता है और हमारे विद्यालय आने वाले सालों में भी अपनी समझदारी साबित करेंगे।